What we are

हमारे देश भारत की आंतरिक प्रकृति सदैव ही उत्सवधर्मी रही है,सामान्य मानवीय जीवन के दैनिक क्रियाकलापों से मानव जीवन की एकरूपता से ऊब न जाये अतएव निश्चित अंतराल पर उत्सवों की परंपरा रही है, उत्सवों को अधिक प्रभावी और स्मरणीय बनाने हेतु अनेक प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की परंपरा जनमानस में व्याप्त है,आज भी देश मे अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं किंतु हम आपसे 'कविसम्मेलन' के संदर्भ में चर्चा करना चाहते हैं। जी हाँ कवियों का सम्मेलन ,सरल भाषा में "हिंदी कविता के माध्यम से जनमानस को मनोरंजन के माध्यम से युगबोध तक की यात्रा का नाम कवि सम्मेलन है" आज के दौर में एक वाक्य में ये भी कह सकते हैं कि कविसम्मेलन पारिवारिक एवं स्वस्थ्य मनोरंजन के सर्वोत्तम कार्यक्रमों में से एक है। कविसम्मेलन भिन्न भिन्न रसों के कवियों के द्वारा मनोरंजनात्मक विधा से समाज में नैतिक मूल्यों एवं संस्कारों को स्थापित करने का उपक्रम है।
कविसम्मेलन के आयोजन से सामान्य लाभ निम्न हैं-
एक ही कार्यक्रम में विभिन्न रस एवं विभिन्न विषयों पर कार्यक्रम हो सकता है वरन यह किसी अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में कम संभव है
कविसम्मेलनों से आयोजकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है

Read More
chaten-charchit

About Us

Donec posuere vulputate arcu. Phasellus accumsan cursus velit. Vestibulum ante ipsum primis in faucibus orci luctus et ultrices posuere cubilia Curae; Sed aliquam, nisi quis porttitor congue, elit erat euismod orci, ac placerat dolor lectus quis orci. Phasellus consectetuer vestibulum elit.

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetuer adipiscing elit. Aenean commodo ligula eget dolor. Aenean massa. Cum sociis natoque penatibus et magnis dis parturient montes, nascetur ridiculus mus. Donec quam felis, ultricies nec, pellentesque eu, pretium quis, sem. Nulla consequat massa quis enim.

ucuz hotel otel